जवाब देना होगा जनता को

विधानसभा (कर्नाटक) से दीनदयाल
आज विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने वाला था. इस बजट सत्र की ओर सभी की निगाहें हैं. सत्र शुरू भी हुआ. लेकिन पहले ही दिन मुख्यमंत्री बुकनकेरे सिद्धालिंग्प्पा येड्डीयूरप्पा की गैर-हाजरी ने खासा बवाल मचाया. हालांकि मुख्यमंत्री का दोपहर बाद विधानसभा में आगमन हो गया. मगर राज्य की जनता ने इसे जिस तरह से लिया है. वह राजनेताओं के लिए शुभ संकेत नहीं है. जिस सत्र का पहला ही दिन ऐसा रहा हो उसमें आने वाले दिनों से जनता किस तरह की भावना रखती है. अगर राजनेता जनता के बीच जाए, तो उन्हें इस बात का अंदाजा स्वत पहल लग जाएगा. सत्र में मुख्यमंत्री के पहुंचने ओर पहुंचने की बात कहा से आ गई. क्या मुख्यमंत्री सत्र में नहीं पहुंचाते तो विधानसभा का सत्र नहीं चलता या चलेगा. अनजाम कुछ भी हो लेकिन आने वाले वक्त में एक-एक को इस बात का जवाब देना होगा. सत्र में मुख्यमंत्री के देर से आने को मुद्दा बनाना जरूरी था क्या प्रतिपक्ष का. मुख्यमंत्री का भी इस तरह देर से आना ठीक नहीं है. इसका परिणाम क्या होगा यह तो आने वाला वक्त पहल बताएगा. लेकिन मुख्यमत्री खुद अपनेआप से पूछे तो उन्हें जवाब मिल जाएगा. खैर, सत्र के आने वाले दिन बेहतर हो इसकी कमाना करनी चाहिए.

टिप्पणियाँ

  1. आपकी बातों से सहमत हूँ। जनता को जवाब देना आता है और जनता देकर रहेगी। आपका ब्लॉग जगत में हार्दिक स्वागत है दीनदयाल भाई।

    जवाब देंहटाएं
  2. सही लिखा है.......पर ये राजनेता जागेंगे तब न .......
    स्वागत है आपका

    जवाब देंहटाएं
  3. आपका हिंदी ब्लॉग जगत में स्वागत है .आपका लेखन सदैव गतिमान रहे ...........मेरी हार्दिक शुभकामनाएं......

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत सुंदर…..आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    जवाब देंहटाएं
  5. ब्लोगिंग जगत में स्वागत है
    शुभकामनाएं
    भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
    www.zindagilive08.blogspot.com
    आर्ट के लि‌ए देखें
    www.chitrasansar.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  6. आपका ब्लॉग जगत में हार्दिक स्वागत है amitjain

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट